Gandhi Jayanti 2022: राम धुन गाकर निगम अधिकारियों ने मनाई गांधी जयंती, पुरस्कार भी बाटे

Gandhi Jayanti 2022: मेरठ। गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों ने टाउन हॉल स्थित सभागार में राम धुन यानी ईश्वर अल्लाह तेरो नाम सबको सन्मति दे भगवान का गायन किया। इससे पूर्व नगर निगम परिसर में महापौर सुनीता वर्मा नगर आयुक्त डॉ अमित पाल शर्मा अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार और ममता मालवीय ने ध्वजारोहण किया इसके उपरांत शहीद स्मारक पहुंचकर स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छा काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Gandhi Jayanti 2022

नगर निगम ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में फास्टेस्ट मूवर बिग सिटी अवार्ड मिलने की खुशी में शहीद स्मारक पर कार्यक्रम आयोजित किया।जिसमे समस्त प्रतिभागियों को मोमेंटो व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा के द्वारा सभी की हौसला आफजाई करते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में अत्यधिक मेहनत कर मेरठ को नंबर एक बनाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह, सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय, मयंक मोहन आदि लोग उपस्थित रहे।

Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री को याद किया

फलावदा: स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय पर रविवार को महात्मा गांधी जयंती समारोह का आयोजन किया गया।

WhatsApp Image 2022 10 02 at 4.53.15 PM
Gandhi Jayanti 2022

चेयरमैन अब्दुस समद एवं अधिशासी अधिकारी नीतू सिंह ने महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि भारतीय स्वाधीनता आन्दोलन को नई दिशा और नई गति देने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का बड़ा योगदान है।

गांधी जी ने सर्वप्रथम 1920 में कहा था कि ‘‘मेरा स्वराज’’ भारत के लिए संसदीय शासन की मांग है, जो व्यस्क मताधिकारी पर आधारित हो। लाल बहादुर शास्त्री भारत के दूसरे प्रधानमंत्री थे। लाल बहादुर शास्त्री जी ने सन् 1965 के युद्व में अप्रत्याशित रूप से राष्ट्र को उत्तम नेतृत्व प्रदान किया और पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। देश में अनाज के संकट को कम करने के लिए लाल बहादुर शास्त्री ने ‘‘जय जवान जय किसान’’ का नारा दिया और इस संकट का पक्का हल निकालने के लिए ‘‘हरित क्रांति’’ जैसी बडी योजना पर कार्य किया।

WhatsApp Image 2022 10 02 at 4.53.15 PM 1
Gandhi Jayanti 2022

इसके अलावा कस्बे के थाने पर आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी राजीव कुमार, संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन के अश्वनी बिश्नोई, अजय शर्मा, विनीत रस्तोगी,कृष्ण गोपाल उर्फ पप्पू सैनी एवं सभी पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण करते हुए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को याद किया । क्षेत्र के गांव नागोरी स्थित सावित्री सोनी विद्या मंदिर में प्रधानाचार्य परविंदर कुमार एवं विद्यालय के सभी अध्यापकों ने ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी और लाल बुध लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर फूल माला पहनाकर याद किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?