rajkotupdates.news games : garena free fire & pubg india:

rajkotupdates.news games : garena free fire & pubg india:

rajkotupdates.news games : garena free fire & pubg india: प्रतिबंध ने पिछले कुछ वर्षों में देश में तेजी से रफ़्तार पकड़ी है.

Garena Free Fire: भारत सरकार ने PUBG Mobile & Garena Free Fire पर प्रतिबंध लगा दिया।इन खेलों में हिंसा संबंधी content होने के कारण प्रतिबंध लगाया गया था।इस प्रतिबंध के कारण pubg Mobile & free fire players Ban period में ऑनलाइन Garena Free Fire और PUBG Mobile नहीं खेल पा रहे थे।ये हम सभी जानते है की भारत सरकार इससे पहले भी PUBG Mobile पर ऐसा ही बैन लगा चुकी है। फिलहाल भारत सरकार ने Garena Free Fire पर प्रतिबंध को बढ़ावा दिया है।

garena free fire & pubg india: के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए, आप Rajkotupdates.news भी जा सकते हैं.

Rajkotupdates.news: Pubg India & Garena Free Fire Ban

आपको बता दें कि गरेना फ्री फायर भारत में प्रतिबंधित (Ban) है. भारत सरकार ने Garina Free Fire Game के बाद ही 51और अन्य ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

pubg mobile india और Garena free fire Ban पिछले कुछ हफ्तों में चर्चा का प्रमुख विषय रहा है। इस प्रतिबंध की खबर सबसे पहले तब सामने आई जब गेम में कथित लूट बॉक्स जुआ प्रणाली के खिलाफ गेमर्स के एक समूह द्वारा एक याचिका शुरू की गई थी। इसके अलावा, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि दोनों खेलों के साथ कई अन्य मुद्दे भी थे जिन्हें भी संबोधित करने की आवश्यकता थी।

rajkotupdates.news games : garena free fire & pubg india:

हालाँकि, इस मुद्दे के बारे में इन सभी चर्चाओं और रिपोर्टों के सामने आने के बावजूद, इन दोनों खेलों के साथ वास्तव में क्या हो रहा है, इसके बारे में गरेना फ्री फायर या पब इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।दोनों कंपनियों से communication की कमी के कारण, हमने इस मामले में अपना खुद का शोध करने का फैसला किया है ताकि हमें यह पता चल सके कि वर्तमान समय में उनके साथ क्या हो रहा है।

इस मामले में अपना शोध करने के बाद, हमने पाया कि दोनों खेलों के साथ और भी कई मुद्दे हैं, इसके अलावा उन पर केवल PUBG Corp द्वारा लगाए गए प्रतिबंध हैं।

इन मुद्दों में शामिल हैं:(rajkotupdates.news games : garena free fire & pubg india:)

  • दोनों खेलों पर प्रतिबंध इस तथ्य के कारण लगाया गया था कि वे दोनो PUBG के जैसा Same engine Unreal Engine 4 उपयोग करते हैं. तो, इसका मतलब यह है कि यदि भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है, तो उसी इंजन का उपयोग करने वाले अन्य खेलों पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। .
  • इन दोनों खेलों के साथ दूसरा मुद्दा यह है कि ये दोनो खेल original नहीं हैं। ये दोनों game Fortnite और Rules of Survival जैसे अन्य लोकप्रिय titles के क्लोन हैं। इन खेलों के डेवलपर्स ने इन titles का अपना संस्करण लिया है और उन्हें अपने संबंधित कॉपीराइट धारकों की अनुमति के बिना भारत में जारी किया है।
  • Pubg india और Garena free fire को भारत में प्रतिबंधित करने का तीसरा कारण यह है कि वे 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए अनुपयुक्त पाए गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन दोनों खेलों में अत्यधिक हिंसा और आपत्तिजनक सामग्री है जो छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

How To Download PUBG Mobile India APK + OBB [Latest Update]

Step 1: games1tech डाउनलोड पेज पर क्लिक करके जाएं click here

Step 2: अब आगे बढ़ें और नीचे उपलब्ध “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें।

Step 3: फ़ाइल डाउनलोड हो जाएगी, और आप इसे अपने डिवाइस पर इंस्टॉल कर सकते हैं और गेम का आनंद ले सकते हैं।

भारत में free fire के लिए बेस्ट 9 vpn– 2022(Best VPN To Play Free Fire In India)

  • Super VPN.
  • Turbo VPN.
  • Turbo VPN.
  • Secure VPN.
  • Snap VPN.
  • Quick VPN.
  • Fast VPN.
  • Fire VPN Turbo.
  • NordVPN


free fire redeem code 1 february 2022

New Free Fire India server redeem code – FFPL-OJEU-FHSI 

भारत में free fire के लिए बेस्ट 9 vpn– 2022(Best VPN To Play Free Fire In India)

Super VPN, Turbo VPN ,Turbo VPN.
Secure VPN, Snap VPN ,Quick VPN,Fast VPN,Fire VPN Turbo,NordVPN

https://hindimeinjaankari.com/so-gaye-hai-dev-ab-char-mah-tak-nahi-honge-subh-vivah/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?