Twitter Monetization:Twitter से होगी बंपर कमाई, ये है मॉनेटाइजेशन की शर्त – जानिए सबकुछ

Twitter Monetization:Twitter से होगी बंपर कमाई, ये है मॉनेटाइजेशन की शर्त – जानिए सबकुछ

  • ट्विटर (X) पर मोनेटाइजेशन के लिए पात्रता योजना | अब ट्विटर से भी कमाएं पैसे!
  • पेमेंट क्लेम कैसे कर सकते हैं ?

Twitter Monetization: दोस्तों, ट्विटर (X) ने अब अपने नए मोनेटाइजेशन प्लान को लॉन्च कर दिया है। जिससे यूजर्स अपने ट्वीट्स से पैसे कमा सकते हैं। यह बड़ी खुशखबरी है क्योंकि पहले यूजर्स केवल यूट्यूब, फेसबुक, और इंस्टाग्राम से ही कमाई कर पाते थे। लेकिन अब ट्विटर (X) ने ऐसा मौका प्रदान कर दिया है जिससे आप भी अपनी ट्वीट्स से कमाई कर सकते हैं।

ट्विटर (X) का पहला कदम यह है कि उसने अपने नाम और लोगो को बदलकर “X” कर दिया है। हालांकि वेब वर्जन का URL अभी भी twitter.com ही है, लेकिन अब यह एक नए और अलग पहचान के साथ आ रहा है। और इस नए प्लेटफॉर्म के साथ, एलॉन मस्क ने भी शुरुआत की है। वे इसमें एड रेवेन्यू शेयरिंग कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि यूजर्स के ट्वीट्स में आने वाले विज्ञापन से कमाई का एक हिस्सा कंपनी उन्हें देगी। यह एक बड़ी अच्छी खबर है क्योंकि इससे यूजर्स को नए और अधिक कमाई का मौका मिलेगा। यह सुविधा भारत सहित दुनिया के सभी क्षेत्रों में उपलब्ध है।

Twitter Monetization: ये है मॉनेटाइजेशन की शर्त

आपको इस प्लान से फायदा उठाने के लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। पहली शर्त है कि आपका ट्विटर (X) अकाउंट वेरिफाइड होना आवश्यक है। ध्यान दें कि वेरिफिकेशन बैज अब ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ ही आता है। दूसरी शर्त है कि आपके पास कम से कम 1.5 करोड़ इम्प्रेशन पोस्ट्स पर होना चाहिए। और यह इम्प्रेशन पिछले 3 महीनों में होने चाहिए। तीसरी शर्त है कि आपके अकाउंट पर कम से कम 500 फॉलोअर्स होने जरूरी हैं।

उपरोक्त शर्तों को पूरा करने के बाद, आपको पेमेंट क्लेम करने के लिए स्ट्राइप अकाउंट होना चाहिए। स्ट्राइप एक पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर है जो आपको अपने पैसे को निकालने में मदद करेगा।

Twitter Monetization: पेमेंट क्लेम कैसे कर सकते हैं ?

एक बार जब आपके यूजर अकाउंट पर सभी योग्यता मापदंड पूरे हो जाते हैं, तो आप पेमेंट क्लेम करने के लिए तैयार हैं। पेमेंट क्लेम करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. सबसे पहले, ट्विटर (X) के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और मोनेटाइजेशन के लिए ऑप्शन चुनें। आप इसे साइड मेन्यू में खोज सकते हैं।
  2. ऑप्शन में “Join and Setup Payouts” को चुनें। जैसे ही आप इसे क्लिक करेंगे, आपको पेमेंट प्रोसेसर “Stripe” पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  3. स्ट्राइप में जाकर एक अकाउंट सेटअप करें। आपको अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए एक्सेस देने की जरूरत होगी।
  4. यूजर्स को नियमित अंतराल पर पेआउट मिलेगी। जैसे ही कोई यूजर 50 डॉलर की कमाई कर लेता है, वह अपने पैसे निकाल सकता है। इसमें कोई विशेष मिनिमम एकाउंट बैलेंस की आवश्यकता नहीं होगी।
  5. अगर आप योजना के अनुसार अकाउंट पात्रता खो देते हैं, तो आपको पेमेंट मिलने की तिथि 31 जुलाई से शुरू होगी।

ध्यान दें कि यह नई मोनेटाइजेशन प्लान 31 जुलाई से प्रारंभ हो चुका है, इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करें और अपने ट्वीट्स से कमाएं पैसे। एक बार आप पेमेंट क्लेम कर लेते हैं, तो आपको आने वाले ट्वीट्स के रेवेन्यू से भी नई आय जुड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?