महिलाओं के लिए खुशखबरी! Union Bank लाया है Divaa Credit Card, मिलेंगे ढेरों फायदे!

महिलाओं के लिए खुशखबरी! Union Bank लाया है Divaa Credit Card, मिलेंगे ढेरों फायदे!

Divaa Credit Card: कभी सोचा था, खरीदारी पर पैसे बचाने के साथ-साथ ढेर सारे फायदे भी मिलेंगे? वाह! ये तो कमाल हो गया! तो सुनिए, खास आपके लिए, यानी महिलाओं के लिए, यूनियन बैंक ने लॉन्च किया है एक धमाकेदार क्रेडिट कार्ड, जिसका नाम है ‘Divaa Credit Card’. ये सिर्फ एक कार्ड नहीं, बल्कि आपके खर्च को स्मार्ट बनाने और ढेरों फायदे उठाने का एक खास ज़रिया है!

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया महिलाओं की पैसों से संबंधित समस्या को खत्म करने के लिए Divaa Credit Card की सुविधा लेकर आई है जिससे महिलाओं को बेहतरीन क्रेडिट लिमिट के साथ कई सारे फायदे मिलेंगे। इस आर्टिकल में आज हम Divaa Credit Card की पात्रता (eligibility), दस्तावेज (Documents) और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करेंगे।

Divaa Credit Card से जुड़ी कुछ खास बातें

Hey ladies, चलिए थोड़ा आपके बारे में बात करते हैं! शॉपिंग करना किसे पसंद नहीं? मगर खर्च करते समय ये ख्याल ज़रूर आता है कि थोड़े पैसे बच पाते तो कितना अच्छा होता! तो फिर आपके लिए एक खुशखबरी है।

क्रेडिट कार्ड की जरूरत आजकल लगभग सभी को होती है। वहीं महिलाओं को अपने कुछ जरूरी कामों के लिए और जरूरी खर्च को पूरा करने के लिए क्रेडिट कार्ड की जरूरत होती है और ऐसे में यूनियन बैंक आफ इंडिया ने एक क्रेडिट कार्ड लांच किया है जिसे खासतौर पर महिलाओं के लिए तैयार किया गया है और इसे Divaa Credit Card के नाम से जाना जा रहा है।

Union Bank of India के द्वारा जारी किए गए डीवा क्रेडिट कार्ड को केवल महिलाएं ही इस्तेमाल कर सकती है क्योंकि यह खास तौर पर महिलाओं की जरूरी खर्चों के लिए तैयार किया गया है। Divaa Credit Card महिलाओं के लिए जीरो जॉइनिंग फीस के साथ उपलब्ध किया गया है जिसके तहत महिलाओं को सिर्फ प्रतिवर्ष 499/- सब्सक्रिप्शन भुगतान करना होगा। हालांकि अगर आप क्रेडिट कार्ड पर सालाना ₹30000 तक से अधिक का खर्च करते हैं तो आपको यह सब्सक्रिप्शन का भुगतान पहले साल में नहीं करना होगा।

क्या आप Divaa क्रेडिट कार्ड के लिए योग्य हैं? अभी जानें!

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के Divaa Credit Card में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को नीचे दिए गए कुछ पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा-:

  • डीवा क्रेडिट कार्ड के लिए सिर्फ महिलाएं आवेदन कर सकती है।
  • केवल 18 वर्ष से 70 वर्ष के महिलाएं डीवा क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकती है।
  • नौकरी करने वाली 65 वर्ष तक की महिलाएं भी इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकती है।
  • महिला की न्यूनतम आय 2.5 लाख प्रति वर्ष होनी चाहिए।
  • बिजनेस चलाने वाली महिलाएं 2 साल के इनकम टैक्स रिटर्न प्रूफ के साथ आवेदन कर सकती है।

डीवा क्रेडिट के लिए आवश्यक दस्तावेज

Divaa Credit Card आवेदन करने के लिए आपको बैंक को निम्नलिखित दस्तावेज सबमिट करने होंगे-:

  • आय प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता पासबुक
  • पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  • मोबाइल नंबर

Divaa Credit Card घर बैठे मिनटों में ऐसे करें आवेदन!

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा महिलाओं के लिए जारी किए गए Divaa Credit Card में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट https://unioncards.unionbankofindia.co.in/HTML/ADB_CC_DIVVA_CARD.jsp पर जाना होगा।

यहां पर आपको मोबाइल नंबर और आधार एवं पैन कार्ड की सहायता से ओटीपी ऑथेंटिकेशन प्रक्रिया में बात लेना होगा।इसके बाद आपको एक फॉर्म मिलेगा जिसमें आप व्यक्तिगत जानकारी और संबंधित दस्तावेज अपलोड करके डीवा क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

Divaa Credit Card से मिलने वाले फायदे

Divaa Credit Card खरीदने पर महिलाओं को कई सारे फायदे मिलेंगे जिसमें Urban Clap Annual Membership, Flipkart,Nykaa, Lakme Salon और Myntra पर ₹500 से लेकर ₹1500 तक डिस्काउंट ऑफर, स्विग्गी अनलिमिटेड फूड डिलीवरी और इन्स्टामार्ट डिलीवरी, वूमेन हेल्थ पैकेज, 10 लाख रूपए तक का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस और परमानेंट डिसेबिलिटी कवरेज आदि शानदार बेनिफिट्स शामिल है।

तो देखा आपने! Divaa क्रेडिट कार्ड ना सिर्फ आपके खर्चों को स्मार्ट बनाता है बल्कि ढेर सारे फायदे भी देता है. तो देर किस बात की? अपनी सहेलियों को भी इस बारे में बताएं और मिलकर Divaa कार्ड के शानदार लाभों का मज़ा लें!

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको महिलाओं के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया द्वारा जारी किए गए डीवा क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी दी है जिसमें हमने पात्रता,दस्तावेज और ऑनलाइन आवेदन संबंधित विषयों पर चर्चा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?