Kabad Se Jugad, कहीं पर लगा दिया गांधीजी का चरखा तो कहीं  कबाड़ से बन गया डिवाइडर

Kabad Se Jugad, कहीं पर लगा दिया गांधीजी का चरखा तो कहीं कबाड़ से बन गया डिवाइडर

  • कूड़ा धोने वाले ठेलों के पहियों से कर दिया कसीदा तैयार

मेरठ। मेरठ कबाड़ से जुगाड़ (Kabad Se Jugad) से अपनी अलग पहचान बना रहा है। शहर के चौराहों पर गांधी जी के चरखे सजाए जा रहे हैं और डिवाइडर पर ठेलों के पहियों से रंग बिरंगी दीवार खड़ी की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ के कबाड़ से जुगाड़ की सराहना करके दूसरे जनपदों के अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं को भी मेरठ आने के लिए मजबूर कर दिया है।

kabad se jugad

दूसरे शहर भी कबाड़ से जुगाड़ के मॉडल को अपनाना चाहते हैं। नगर निगम ने बच्चा पार्क चौराहे पर दो दिन पहले ही गांधीजी को चरखे के साथ प्रदर्शित किया। रविवार को बच्चा पार्क चौराहा से कचहरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर कबाड़ में पड़े ठेलों के पहियों से सजा दिया। जिला जेल की ओर जाने वाले जेल चुंगी चौराहे पर ठेलों के पुराने कबाड़ पहियों से एक विशाल चरखा भी तैयार कर दिया।

नगर निगम हर रोज कबाड़ से जुगाड़ करके शहर में कुछ नया कर रहा है जिसकी मेरठ की जनता में ही नहीं ,आसपास के शहरों की जनता में भी चर्चा बनी हुई है। अब शहर में एक या दो नहीं बल्कि एक दर्जन स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनकर तैयार हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?