Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट बोले “क्या फेंकता है” (पूरा पढ़ें)

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट बोले “क्या फेंकता है” (पूरा पढ़ें)

Neeraj Chopra ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मैडल जीतकर एक बार फिर इतिहास रच दिया है. यह उनका देश के लिए दूसरा मैडल है. नीरज चोपड़ा की इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित खेल जगत से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, साइना नेहवाल और आईपीएल की टीमों ने भी नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं दी हैं….

Neeraj Chopra: इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक में जेवलिन थ्रो में भारत के लिए गोल्ड मैडल ला चुके है.इस बार फिर से एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल लाकर नीरज चोपड़ा ने चैंपियनशिप के इतिहास में देश को दूसरा पदक दिलाया है.

भारत ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अपना पहला मेडल 2003 में लॉन्ग जंप में जीता था.यह अंजु बॉबी जॉर्ज ने दिलाया था.नीरज चोपड़ा की इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित खेल जगत से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, साइना नेहवाल और आईपीएल की टीमों ने भी नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं दी हैं.

इनमें सहवाग का ट्वीट काफी वायरल हो रहा है, जिन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा “क्या फेंकता” है.

सामान्य प्रश्न

1. Neeraj Chopra के कोच का नाम

हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले नीरज चोपड़ा को कई कोचों ने पोडियम तक पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाई है, जबकि उनके मुख्य कोच दिग्गज उवे हॉन रहे। उनके साथ डॉ क्लॉस बार्टोनिएट्ज़, गैरी कैल्वर्ट, वर्नर डेनियल, काशीनाथ नाइक, नसीम अहमद और जयवीर सिंह भी नीरज के कोच रहे हैं।

2.Neeraj Chopra उम्र

24 दिसंबर 1997 (आयु 24 वर्ष)

3. Neeraj Chopra के भाले का वजन

नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के लिए जो भाला फेंका था उसका वजन लगभग 800ग्राम था।

ये भी पढ़ें-

2 thoughts on “Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट बोले “क्या फेंकता है” (पूरा पढ़ें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?