Meerut Ayurveda Mahakumbh: विश्व की तीसरी बड़ी शक्ति बनने जा रहा है भारत- उपराष्ट्रपति

  • यूपी के योगदान से देश का हो रहा है विकास
  • शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद ,1857 की क्रांति के शहीदों और क्रांतिकारियों को किया याद

मेरठ। भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के योगदान से पूरा देश आगे बढ़ रहा है। भारत विश्व की तीसरी बड़ी शक्ति बनने जा रहा है। 2047 तक भारत विश्व गुरु कहलायेगा हमारी संस्कृति हमें आगे बढ़ा रही है उन्होंने कहा कि अट्ठारह सौ सत्तावन की क्रांति के अग्रदूत शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर की वीर गाथा को याद करना चाहिए।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की धरती पर कहा था कि देश की आजादी में शामिल रहने वाले शहीद और क्रांतिकारियों को हमें याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्रांतिकारी धरा मेरठ पर शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आज उन्हें अलग अनुभूति हो रही है।

Meerut Ayurveda Mahakumbh

उपराष्ट्रपति हापुड़ रोड स्थित शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश की स्वच्छ छवि को धूमिल करने का षड्यंत्र रचने का प्रयास कर रहे हैं ऐसे लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने दिए जाएंगे। इसके लिए जनता का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में रहने वाले लोग भाग्यशाली हैं क्योंकि यूपी के योगदान से ही पूरा देश आगे बढ़ रहा है।

एक समय था जब देश में उत्तर प्रदेश को लेकर चिंता होती थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ने उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहा दी है ।उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन गया है। उत्तर प्रदेश में जो विकास की नींव पड़ी है उसका असर पूरे देश में जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भारत दुनिया का आर्थिक क्षेत्र में तीसरा बड़ा शक्तिशाली देश होगा।

Meerut Ayurveda Mahakumbh

उन्होंने शहीद धन सिंह कोतवाल के साथ-साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश के बागपत मुजफ्फरनगर बिजनौर समेत कई जनपदों के स्वतंत्रता सेनानी जिन्होंने अट्ठारह सौ सत्तावन की क्रांति में अहम भूमिका निभाई उनका भी जिक्र किया और मुख्यमंत्री से आवाहन किया कि ऐसे सभी क्रांतिकारी और शहीदों को भी याद किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस अब सही काम कर रही है एक समय था जब कुछ लोग पुलिस को अपना काम करने नहीं देते थे लेकिन अब देशभर में कानून अपना काम कर रहा है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम को तो अब कुछ लोगों ने नया नाम दे दिया है।

उन्होंने पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की व्यवस्थाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार से मुझे जानकारी मिली है इससे मुझे पूरी उम्मीद है कि अबकी बार जब मैं पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में आऊंगा तो पंडाल में नहीं बैठना पड़ेगा बल्कि यहां पर एक बड़ा ऑडिटोरियम होगा। उन्होंने कहा कि अब अमृत काल चल रहा है। आज पूरा विश्व भारत की भूमिका की तरफ देख रहा है। अब इस प्रशिक्षण केंद्र में 300 के स्थान पर 16 सौ पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा जिनमें सिपाही ही नहीं बल्कि सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस वालों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कानून का राज – मुख्यमंत्री

मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज है। माफियाओं को यूपी में कोई जगह नहीं है। हमारी पुलिस अच्छा कार्य कर रही है। जरूरत के हिसाब से हमारी सरकार ने मेरठ में शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर के नाम पर प्रशिक्षण विद्यालय का नाम रखा। उनकी प्रतिमा का भी अनावरण किया गया है । उन्होंने कहा कि कोतवाल धन सिंह गुर्जर की वीर गाथा को जितना याद किया जाए उतना ही कम है। उत्तर प्रदेश की सरकार 1857 की क्रांति के शहीदों और क्रांतिकारियों को सम्मान देने का कार्य कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 03 11 at 12.32.50 PM 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?