अगर आपका Gmail पर अकाउंट है, तो आपको ये tips जरूर जाननी चाहिए

अगर आपका Gmail पर अकाउंट है, तो आपको ये tips जरूर जाननी चाहिए

आज मैं आपको Gmail से जुड़े कुछ जरूरी टिप्स और हैक्स बताऊंगा जो आपकी वर्क प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में मदद करेंगे।

1.भेजे गए मेल को undo कैसे करें

इसके लिए जीमेल की सेटिंग में जाएं और फिर “undo send” के ऑप्शन में जाकर इसे एक्टिवेट करें “send cancellation period” Option में जाकर समय दर्ज करें। आप जितना समय उसमे सेट करेंगे फिर उस वक़्त तक आप अपनी भेजी हुई मेल को undone कर पाएंगे।

अगर आपका Gmail पर अकाउंट है

2.Offline Gmail कैसे चेक करें।

इसके लिए आपको ऑनलाइन रहकर जीमेल की सेटिंग में जाना होगा और अपने ईमेल को ऑफलाइन Extension के जरिए sync और download करना होगा, उसके बाद ही आप ईमेल को ऑफलाइन इस्तेमाल कर पाएंगे।

1234 3

3.Keyboard Shortcuts का इस्तेमाल करें

इसके लिए सेटिंग में जाकर “keyboard Shortcuts on” पर टिक करें। अब आप ‘J’ से पुराने email, ‘K‘ से नए ईमेल, ‘E‘ से email archive, ‘A‘ से सभी को एक साथ जवाब देने के लिए, ‘Shift+3′ से delete करने के लिए, ‘R’ से किसी एक को जवाब देने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

keyboard shortcut

4.पहले से ईमेल shedule करें

Chrome Extension Boomerang आपको ईमेल भेजने के लिए अपने ईमेल शेड्यूल करने और रिमाइंडर सेट करने में मदद करता है।

ये भी पढ़े

6 thoughts on “अगर आपका Gmail पर अकाउंट है, तो आपको ये tips जरूर जाननी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?