DOMS IPO Allotment Status: इस IPO में है तगड़ी कमाई का अद्भुत संकेत, GMP में उछाल!”

DOMS IPO Allotment Status: इस IPO में है तगड़ी कमाई का अद्भुत संकेत, GMP में उछाल!”

What is IPO? IPO क्या होता है?

DOMS IPO Allotment Status: जब कंपनी स्टॉक मार्केट में प्रवेश करती है, तो सबसे पहले उसका IPO निकलता है। IPO का पूरा नाम इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (Initial Public Offering) होता है। कंपनी जब पहली बार लोगों को अपने शेयर खरीदने के लिए ऑफर करती है, तो उसे IPO कहा जाता है। IPO एक ऐसा समय होता है जब एक प्राइवेट कंपनी अपने शेयर्स को पहली बार पब्लिक के लिए लेकर आती है, इससे निवेशक शेयर्स खरीद सकते हैं और कंपनी के हिस्सेदार बन सकते हैं।

DOMS IPO Allotment Status
DOMS IPO Allotment Status

About DOMS IPO: DOMS IPO के बारे में जाने..

DOMS IPO Allotment Status: DOMS जो की एक स्टेशनरी उत्पादक कंपनी है, कभी ना कभी इनकी पेन ,पेंसिल्स, इरेज़र, ज्योमेट्री बॉक्स इत्यादि इस्तेमाल किए होंगे। DOMS Industries कई तरह के स्टेशनरी और आर्ट उत्पाद को डिजाइन और मैन्युफैक्चर करती है। DOMS भारत के ब्रांडेड ‘स्टेशनरी और आर्ट उत्पाद’ में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

शैक्षिक और कार्यालय आपूर्ति, कला सामग्री और रचनात्मक उत्पादों की एक समृद्ध श्रृंखला के साथ, कंपनी को मजबूत ब्रांड पहचान प्राप्त है। इसके प्रमुख उत्पाद जैसे ‘पेंसिल’ और ‘गणितीय उपकरण बॉक्स’, बाजार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी रखते हैं। 40 देशों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिचालन करने वाली, DOMS इंडस्ट्रीज अपने R&D focus, integrated manufacturing, and wide distribution network के लिए जानी जाती है।

DOMS IPO Allotment Status
DOMS IPO Allotment Status

DOMS IPO Subscription Status (Bidding Detail):

Sr. No.CategorySubscription(times)
1.Qualified Institutional Buyers (QIBs)115.97
2.Non Institutional Investors (NIIs)66.51
3.Retail Individual Investors (RIIs)69.67
4.Employee Reserved29.21
Total93.52
DOMS IPO Allotment Status

DOMS IPO Allotment Date: जानिए आपका हिस्सा कब मिलेगा!”

IPO सब्सक्रिप्शन का समय खत्म होने के बाद अलॉटमेंट प्रक्रिया शुरू होती है। IPO Allotment Status से यह पता चलता है कि किसको कितने शेयर अलॉट हुए है। DOMS IPO का Allotment Status 18 Dec. 2023, सोमवार (Tentative) को out हो सकता है।

DOMS IPO लिस्टिंग धमाका: जानें हिस्सा होने का समय!”

आईपीओ लिस्टिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके माध्यम से किसी कंपनी के शेयर सार्वजनिक व्यापार के लिए स्टॉक एक्सचेंजों पर आते हैं। लिस्टिंग आईपीओ प्रक्रिया के अंत में होती है। IPO लिस्टिंग तिथि वह तिथि है जिस दिन किसी कंपनी के शेयरों को किसी मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंज पर व्यापार के लिए list किया जाता है। यह पहला दिन होता है जब निवेशक स्टॉक एक्सचेंजों पर उस कंपनी के शेयर खरीद/बेच सकते हैं। DOMS IPO की listing 20 Dec. 2023, बुधवार (Tentative) को हो सकती है।

DOMS IPO Allotment Status: DOMS IPO का Allotment Status कैसे चेक करें?

DOMS IPO Allotment Status: IPO Allotment Status Check करने के मुख्य तरीको में BSE (Bombay Stock Exchange) की वेबसाइट है-

  1. इसके लिए आपको सबसे पहले BSE (Bombay Stock Exchange) के Official वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. इसके बाद वहां पर Investors नाम का टैब दिखाई देगा।
  3. Investors टैब के अन्दर आपको Application Check के टैब पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपके सामने IPO Allotment Status चेक करने वाला टैब खुल जायेगा।
  5. यहाँ आपको Issue Type के सामने Equity पर टिक करना होगा।
  6. इसके अगले सेक्शन Issue Name में आपको उस IPO का चयन करना होगा जिसका अलॉटमेंट स्थिति आप चेक करना चाहते है। इसमें आपको हाल ही में आये हुए आईपीओ की सूची नज़र आयेगी।
  7. अगले सेक्शन में आप अपना आईपीओ का Application नंबर या PAN कार्ड नंबर दर्ज करें।
  8. इसके बाद ‘I am not a Robot’ पर क्लिक कर ह्यूमेन वेरीफाई करना होगा।
  9. अंतिम चरण में Search पर click करें।
  10. Search पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अलॉटमेंट की स्थिति आ जाएगी।

Disclaimer:

One thought on “DOMS IPO Allotment Status: इस IPO में है तगड़ी कमाई का अद्भुत संकेत, GMP में उछाल!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यकीन नहीं मानोगे! ये 9 जगहें हैं UP में जो ताजमहल को भी फीका कर देंगी! मेरठ: इतिहास, धर्म और खूबसूरती का संगम! घूमने के लिए ये हैं बेहतरीन जगहें रोज आंवला खाने के 10 धांसू फायदे जो आपको कर देंगे हेल्दी और फिट! Anjali Arora to play Maa Sita: रामायण फिल्म में सीता का रोल निभाएंगी अंजली अरोड़ा, तैयारियों में लगी? Rinku Singh : रिंकू सिंह ने अपने दाहिने हाथ पर बने टैटू का खोला राज, सुनकर हो जायेंगे दंग Panchayat Season 3 Release Date: फुलेरा में मचा भूचाल! क्या अभिषेक इस बार हार जाएगा?